X ने सैन फ्रांसिस्को कार्यालय बंद करने की घोषणा की, सीईओ लिंडा याकारिनो ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल

Photo Source :

Posted On:Tuesday, August 6, 2024

मुंबई, 6 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   ट्विटर का वह दफ़्तर याद है जो तब मशहूर हुआ था जब एलन मस्क, जो अब एक्स के प्रमुख हैं, ट्विटर के समय ही सिंक लेकर आए थे? वह दफ़्तर अब बंद होने जा रहा है, जैसा कि सीईओ लिंडा याकारिनो ने द न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा प्राप्त एक ईमेल में कर्मचारियों को सूचित किया है। ईमेल में, याकारिनो ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि अगले कुछ हफ़्तों में बंद होने वाला है। रिपोर्टों के अनुसार, कर्मचारियों को ऑस्टिन, टेक्सास में एक साझा स्थान पर ले जाया जाएगा। हालाँकि, याकारिनो द्वारा ईमेल में इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई थी।

सोमवार को कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में, एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो ने कंपनी के दफ़्तर के स्थानों में महत्वपूर्ण बदलावों की घोषणा की। उन्होंने कर्मचारियों को सूचित किया कि सैन फ़्रांसिस्को दफ़्तर बंद हो जाएगा, और कर्मचारी सैन जोस, कैलिफ़ोर्निया में मौजूदा दफ़्तरों में चले जाएँगे। इसके अतिरिक्त, एक्स की योजना पालो ऑल्टो, कैलिफ़ोर्निया में इंजीनियरिंग पर केंद्रित एक नया दफ़्तर खोलने की है। यह दफ़्तर एलन मस्क के स्वामित्व वाली आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस कंपनी xAI के साथ साझा किया जाएगा।

याकारिनो ने यह भी बताया कि यह कदम चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह कंपनी की दीर्घकालिक सफलता के लिए एक रणनीतिक निर्णय है। याकारिनो ने लिखा, "यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है जो आप में से कई लोगों को प्रभावित करता है, लेकिन यह हमारी कंपनी के लिए दीर्घकालिक रूप से सही है।" उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ये परिवर्तन कंपनी को भविष्य के विकास और नवाचार के लिए बेहतर स्थिति में लाएंगे।

यह घोषणा एलन मस्क द्वारा की गई घोषणा के कुछ दिनों बाद की गई है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपनी दो कंपनियों, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और रॉकेट निर्माता स्पेसएक्स का मुख्यालय टेक्सास में स्थानांतरित कर रहे हैं। NYT के अनुसार, यह निर्णय गवर्नर गेविन न्यूजॉम द्वारा हस्ताक्षरित एक नए कैलिफोर्निया कानून के बाद आया है, जो स्कूल जिलों को शिक्षकों को यह अनिवार्य करने से रोकता है कि यदि उनके बच्चे अपनी लिंग पहचान बदलते हैं तो वे माता-पिता को सूचित करें।

मस्क ने कानून की आलोचना करते हुए इसे "अंतिम तिनका" कहा और कहा कि उन्होंने गवर्नर न्यूजॉम को चेतावनी दी थी कि ऐसी नीतियां परिवारों और व्यवसायों को कैलिफोर्निया से दूर कर देंगी। उनका मानना ​​है कि यह कानून माता-पिता के अधिकारों को कमजोर करता है और परिवार की सुरक्षा को खतरे में डालता है।

इस कदम के हिस्से के रूप में, स्पेसएक्स अपना मुख्यालय हॉथोर्न, कैलिफोर्निया से बोका चिका, टेक्सास में अपनी स्टारबेस सुविधा में स्थानांतरित करेगा। इस बीच, एक्स सैन फ्रांसिस्को से ऑस्टिन, टेक्सास में स्थानांतरित हो जाएगा।

अपनी कंपनियों को स्थानांतरित करके, मस्क का लक्ष्य ऐसे राज्य में काम करना है जिसे वह अपने व्यावसायिक मूल्यों और प्रथाओं के लिए अधिक सहायक मानते हैं। यह स्थानांतरण मस्क की व्यावसायिक रणनीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है। एक्स ने अभी तक अपने नए स्थान का खुलासा नहीं किया है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.